ग्रैमी अवार्ड्स 2021 के विजेताओं की घोषणा की गयी

14 मार्च, 2021 को कोविड-19 महामारी के बीच 63वें ग्रैमी अवार्ड्स, 2021 को लॉस एंजिल्स में आयोजित किया गया।

मुख्य बिंदु

इस पुरस्कार समारोह में मीगन द स्टालियन (Meghan Thee Stallion) और हैरी स्टाइल्स (Harry Styles) को पुरस्कार प्रदान किए गए। इस अवार्ड शो में, बियॉन्से (Beyonce) ने एक इतिहास रचा, वह 28 ग्रैमी पुरस्कार जीतने वाली एकमात्र महिला कलाकार बन गईं हैं। इसके अलावा, उन्हें इस वर्ष सबसे बड़ी संख्या में नामांकन (9) प्राप्त हुआ।

विजेता

‘Record of the Year’ बिली आइलिश को ‘Everything I Wanted’ के लिए प्रदान किया गया था, जबकि टेलर स्विफ्ट के ‘Folklore’ एल्बम को ‘एल्बम ऑफ द ईयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।  डर्नस्ट एमिल II, HER और टायरा थॉमस के “I Can’t Breathe” को ‘Song of the Year’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।  हैरी स्टाइल्स को ‘वाटरमेलन’ के लिए बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेंस का पुरस्कार दिया गया। लेडी गागा और एरियाना ग्रांडे के ‘Rain on Me’ को सर्वश्रेष्ठ पॉप जोड़ी / समूह प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।

ग्रैमी पुरस्कार (Grammy Award)

यह पुरस्कार रिकॉर्डिंग अकादमी द्वारा प्रस्तुत किया जाता है। यह संगीत उद्योग में उपलब्धियों को सम्मानित करता है। यह चार प्रमुख वार्षिक अमेरिकी मनोरंजन पुरस्कारों में से एक है। तीन अन्य पुरस्कारों में अकादमी पुरस्कार (फिल्म), टोनी पुरस्कार (थिएटर और ब्रॉडवे) और एमी पुरस्कार (टेलीविजन) शामिल हैं।


Ⓒ 2019. JMS Classes Raisinghnagar
✆ 9667070111

Designed By : Satnam Gill