भारतीय खेल प्राधिकरण ने प्रशिक्षण पोस्ट लॉकडाउन को फिर से शुरू करने के लिए SOP तैयार करने के लिए समिति बनाई

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) द्वारा एक समिति का गठन किया गया है, जो तालाबंदी के बाद खेल के सभी विषयों में भारतीय खेल प्राधिकरण के सभी केंद्रों में प्रशिक्षण शुरू करने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार करे।

प्रमुख बिंदु:
  • चूंकि सभी खेलों और भारतीय खेल प्राधिकरण केंद्रों में कोरोनावायरस महामारी प्रशिक्षण के प्रसार को निलंबित कर दिया गया है।
  • भारतीय खेल प्राधिकरण ने तैराकी के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया तैयार करने के लिए एक अलग समिति बनाई है, क्योंकि खेल को पानी में एथलीटों के प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है और इसमें खेल के अन्य रूपों की तुलना में विभिन्न स्वास्थ्य जोखिम शामिल हो सकते हैं।
  • समितियां संबंधित राष्ट्रीय स्पोर्टिंग फेडरेशन (एनएसएफ) और अन्य भागीदारों के साथ परामर्श कर रही हैं।
  • अंतिम अनुमोदन के लिए युवा मामलों और खेल मंत्रालय को सुझाव भेजा जाएगा। सभी राष्ट्रीय खेल महासंघों (NSF) को निवारक कदमों के अपने सुझावों को साझा करना होगा, जिनका पालन विभिन्न खेलों में किया जाना चाहिए ताकि कोरोनवायरस से एथलीटों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित किया जा सके।
  • भारतीय खेल प्राधिकरण के सचिव रोहित भारद्वाज, मानक संचालन प्रक्रियाओं के लिए सुझाव देंगे, जिसमें विभिन्न भागीदारों द्वारा उठाए जाने वाले प्रोटोकॉल और निवारक चरणों का वर्णन किया जाएगा, जिसमें प्रशासक, कोच, मेस और हॉस्टल स्टाफ, प्रशिक्षु, तकनीकी और शामिल होंगे। गैर-तकनीकी सहायता कर्मचारी, एनएसएफ और आगंतुक, एक बार प्रशिक्षण फिर से शुरू होते हैं।

Ⓒ 2019. JMS Classes Raisinghnagar
✆ 9667070111

Designed By : Satnam Gill