स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ने वर्ल्ड आर्किटेक्चर न्यूज अवार्ड्स 2019 में जगह बनाई

इंजीनियरिंग सेक्टर की अग्रणी कंपनी L&T (लार्सन एंड टुब्रो) द्वारा महज 33 महीने के रिकॉर्ड समय में दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति Statue of Unity को प्रतिष्ठित ''वर्ल्ड आर्किटेक्चर न्यूज अवार्ड्स 2019'' में मिक्स्ड यूज कैटेगरी में जगह मिली है।

वर्ल्ड आर्किटेक्चर न्यूज अवार्ड्स के दौरान वर्तमान और भविष्य दोनों परियोजनाओं में सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय डिजाइन का प्रदर्शन किया जाता है और पुरस्कार समारोह जुलाई में आयोजित होने की संभावना है।
कंपनी के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर एस. एन. सुब्रमणियन ने कहा कि यह भारत के इंजीनियरिंग कौशल और परियोजना प्रबंधन से जुड़े साहस को मिली एक महत्वपूर्ण मान्यता है, जिसके हम सभी हकदार हैं।
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण करना हमारे लिए अब तक के सबसे जटिल और चुनौतीपूर्ण कामों में एक था जिसे हमने पूरा किया है और अब इसे कई अन्य वैश्विक इंजीनियरिंग चमत्कार के साथ चित्रित किया गया है। यह न सिर्फ एलएंडटी के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है।
181 मीटर ऊंची मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार बल्लवभाई पटेल की भारत के स्वतंत्रता संग्राम में शानदार योगदान और देश को एक सूत्र में बांधने में भूमिका के तौर पर एक यादगार स्मारक के रूप में निर्मित किया गया है।
इसे तैयार करने में 4500 से अधिक लोगों ने काम किया था।

Ⓒ 2019. JMS Classes Raisinghnagar
✆ 9667070111

Designed By : Satnam Gill