पीएम ने पहले डीजल-टू-इलेक्ट्रिक परिवर्तित लोकोमोटिव की शुरुआत की


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी 2019 को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (DLW) परिसर में विश्व का पहला डीजल कन्वर्टेड इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव को हरी झंडी दिखाई।

इससे पहले दिव्यांग लोगों से मुलाकात की। पीएम मोदी संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन करने के साथ ही काशीवासियों को लगभग 2900 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात भी दी।


वाराणसी में अपने लगभग पांच घंटे के कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के औढे गांव में जनसभा को भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने डीजल से इलेक्ट्रिक में परिवर्तित 10 हजार हॉर्सपावर क्षमता वाले लोकोमोटिव इंजन का लोकार्पण किया।

विश्व बैंक ने बांध सुरक्षा के लिए 11000 करोड़ रुपये के ऋण को मंजूरी दी

विश्व बैंक ने भारत के 18 राज्यों में 733 बड़े बांधों की सुरक्षा और उनके परिचालन में सुधार के लिए भारत को 11,000 करोड़ रुपये के ऋण को मंजूरी दे दी है। 2020 के बाद से शुरू होने वाले चरणों के लिए इस धन का उपयोग जारी पुनर्वास और सुधार कार्यक्रम (DRIP) के तहत किया जाएगा। "विश्व बैंक के निदेशक 'एस मसूद हुसैन' ने भुवनेश्वर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय बांध सुरक्षा सम्मेलन में बोलते हुए DRIP के द्वितीय और तृतीय चरण के दौरान 700 से अधिक बांधों के पुनर्वास के लिए 11,000 करोड़ रुपये प्रदान करने के प्रस्ताव की स्वीकृति की पुष्टि की।

Ⓒ 2019. JMS Classes Raisinghnagar
✆ 9667070111

Designed By : Satnam Gill